Why Leonel Messi left Barcelona. Which club he will join . (Hindi) - News Allert

Latest

Friday, August 6, 2021

Why Leonel Messi left Barcelona. Which club he will join . (Hindi)


Why messi left FC Barcelona ?

Messi left barcelona


 बार्सिलोना ने गुरुवार रात को पुष्टि की कि लियोनेल मेस्सी को 21 साल बाद क्लब छोड़ देंगे। अनुमान लगाया जा रहा है कि मेस्सी बार्सेलोना को छोड़ने के बाद अब दूसरे क्लब को साइन करेंगे ।

कहा जाता है कि लियोनेल मेस्सी इस खबर से हैरान हैं कि बार्का उन्हें फिर से साइन नहीं कर सकते, लेकिन आने वाले दिनों में प्रस्तावों पर विचार करेंगे

लियोनेल मेस्सी को गुरुवार को नाटकीय अन्दाज से "हैरान" और "अचम्भित" होकर कहा है कि बार्सिलोना उन्हें फिर से साइन नहीं कर सका।

इस वक्त मेस्सी अर्जेंटीना के बार्सिलोना में अपने घर पर है, अपने पिता और एजेंट जॉर्ज के साथ मिलकर जो कुछ हुआ है उसके लिए भविष्य के लिए अपने विकल्पों का विचार विमर्श कर रहे थे।

When it was happened ?

गुरुवार की रात, जब मेस्सी अपने कोपा अमेरिका की छुट्टी के बाद कैटेलोनिया लौटे, बार्सेलोना ने घोषणा की कि मेस्सी को नोउ कैम्प (nou camp)  छोड़ना है और LA LIGA GIANTS के साथ अपने 21 साल के एग्रीमेंट को खत्म करना है।

क्लब के साथ दो दशकों से अधिक के जुड़ाव के बाद मेस्सी बार्सिलोना छोड़ने के लिए तैयार हैं

मेस्सी ने गुरुवार को अपने नए पांच साल के सौदे की घोषणा के विवरण पर सहमत होने की उम्मीद में बार्सेलोना की यात्रा की, उन्हें लग रहा था उनका वेतन 50 प्रतिशत कम हो जाएगा और इसी बहाने रविवार को जोन गैम्पर ट्रॉफी खेल की तैयारियों पर चर्चा होगी।

मेस्सी ने सोचा कि सब कुछ सहमत है और आगे बढ़ने के लिए तैयार है - लेकिन इसके बजाय उन्हें बताया गया कि LA LIGA वित्तीय नियमों के चलते उन्हें पंजीकृत करना संभव नहीं था। राष्ट्रपति जोआन लापोर्टा ने शुक्रवार की सुबह एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए वित्तीय गड़बड़ी के चलते ये नही हो सका, जिसका मतलब है कि वे 34 वर्षीय के लिए एक नया एग्रिमेंट  नहीं कर सकते।

बार्सिलोना के रिकॉर्ड गोल करने वाले खिलाड़ी ने गुरुवार को क्लब के साथ चर्चा में अपने वेतन को और कम करने और अन्य शर्तों पर फिर से बातचीत करने पेशकश की।

मेस्सी बार्सिलोना में रहना चाहते थे और उन्होंने इस बार गर्मी में किसी अन्य दूसरे क्लब पर विचार नहीं किया। लेकिन अब उनके पास कोई प्लान बी नहीं है।


लेकिन मेसी और उनके पिता अब फिर से एक और क्लब में शामिल होने के लिए तैयार हैं और वे आने वाले दिनों में प्रस्तावों पर गौर करना शुरू कर देंगे।

यह एक स्पष्ट संकेत है कि बार्सिलोना में उनके लिए कोई रास्ता नहीं दिख रहा है।

When deal was expired 

30 जून को अपनी पिछली डील समाप्त होने के बाद मेस्सी 1 जुलाई को एक फ्री एजेंट बन गए और वर्तमान में पेरिस सेंट-जर्मेन फॉरवर्ड के हस्ताक्षर की दौड़ में सबसे आगे हैं।

Which club Messi want to join ?

पीएसजी मेस्सी को साइन करने के लिए बातचीत आगे  बढ़ा रहे हैं और मानते हैं कि उनके पास सौदा पूरा करने का एक अच्छा मौका है| पीएसजी मेस्सी को साइन करने के लिए बातचीत आगे बढ़ा रहा है, विश्वास करें कि उनके पास सौदा पूरा करने का एक अच्छा मौका है और बिना किसी वित्तीय निष्पक्ष खेल नियमों को तोड़े उसे साइन करने का जोखिम उठा सकते हैं।

उन्होंने इस गर्मी में पहले से ही फ्री एजेंटों जियानलुइगी डोनारुम्मा, सर्जियो रामोस और जॉर्जिनियो विजनाल्डम पर हस्ताक्षर किए हैं।

Credit to : google.com


पीएसजी में जाने से टीम के अपने पूर्व साथी नेमार के साथ पुनर्मिलन होगा, ट्रॉफी के लिए चुनौतीपूर्ण होने की संभावना है , और प्रबंधक और हमवतन मौरिसियो पोचेटिनो के तहत पार्स डेस प्रिंसेस में एक नए 'प्रोजेक्ट' का हिस्सा बन सकते है।

पीएसजी के साथ और भी क्लब हैं जो मेसी को ऑफर देने पर विचार कर रहे हैं।

साथ ही पीएसजी, मैनचेस्टर सिटी, अर्जेंटीना की ओर से नेवेल्स ओल्ड बॉयज़, और यूएसए में एमएलएस के लिए एक कदम को मेस्सी के लिए सबसे आने वाले समय के रूप में देखा गया है।

Leonel Messi' achievements.



मेस्सी ने छह बार बैलोन डी'ओर जीता है और 778 मैचों में 672 गोल के साथ बार्सिलोना के रिकॉर्ड गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।


अर्जेंटीना इंटरनेशनल ने 2003 में पदार्पण करने के बाद से क्लब स्तर पर 35 प्रमुख खिताब जीते हैं - 10 ला लीगा खिताब, चार चैंपियंस लीग के ताज, सात कोपा डेल रे ट्रॉफी, तीन क्लब विश्व कप, तीन यूरोपीय सुपर कप और आठ स्पेनिश सुपर कप।

 

Messi wants to live in Barcelona.

बार्सिलोना के अध्यक्ष लापोर्टा का कहना है कि ला लीगा के वित्तीय फेयर प्ले नियमों ने क्लब को मेस्सी को एक नया एग्रीमेंट देने से रोक दिया, इस बात  के बावजूद कि फारवर्ड नू कैंप में रहना चाहता था।

मेस्सी ने 50 प्रतिशत की वेतन कटौती के साथ एग्रीमेंट के पांच साल के विस्तार पर सहमति व्यक्त की थी, लेकिन क्लब ने कहा कि दोनों पक्ष "वित्तीय और संरचनात्मक बाधाओं" के कारण एक समझौते पर पहुंचने में विफल रहे, जिसने प्रस्ताव को पूरा होने से रोका।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts