cricket in Olympics 2028? was it played before - CricShot

Latest

Wednesday, August 11, 2021

cricket in Olympics 2028? was it played before

cricket in Olympics 2028

cricket is in olympics


आईसीसी ने ओलंपिक में क्रिकेट को एक बार फिर से शुरू करने का फैसला लिया है। क्रिकेट की तरफ से ओलंपिक में खेल को शामिल करने के लिए अपना पहला लक्ष्य लॉस एंजेलिस 2028 को अपने कार्यक्रम में शामिल किया है।

बिड को आगे बढाने के लिए आईसीसी ने एक टीम का गठन किया है।

 

क्रिकेट के लाखो फैन्स सिर्फ अमेरिका में रहते हैं। जिससे क्रिकेट का लॉस एंजेलिस 2028 ओलंपिक खेल में वापस शामिल होना एकदम सही रहेगा


Cricket at the Olympics? It's happened before


जिस प्रकार क्रिकेट 1900 में ओलँपिक में लौटा था। इसका मतलब फिर एक बार 128 सालो के बाद पुना: लौटना कितना रोमांचक रहेगा।

यह खेल अगले साल  बर्मिंघम 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में चलेगा । जो कि ओलम्पिक में होने के लिए एक बहुत बड़ी मिशाल पेश करेगा। क्योकि ये अपने आप मे ही खुद एक बड़ी प्रतियोगिता है।


Arguments for cricket at the Olympics



cricket will be play in olympics LA 2028



आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बर्कले ने कहा है कि ओलम्पिक में क्रिकेट को शामिल करना खेल और  खुद के लिए बहुत उपयोगी होगा।

हमारा खेल इस बोली के पीछे एकजुट है। और हम ओलंपिक को क्रिकेट की एक दूरगामी नियति के रूप में देखते है। विश्वस्तर पर हमारे पास लगभग करोडों फैंस है और उनमें से 95 प्रतिशत ओलिम्पिक में क्रिकेट को देखना पसंद करते है। 

आगे बर्कले ने कहा कि हम स्वीकार करते हैं कि क्रिकेट के साथ ओलंपिक खेलों के लिए एक अभूतपूर्व जोड़ हो सकता


बार्कले ने कहा: "स्पष्ट रूप से क्रिकेट का एक मजबूत और भावुक प्रशंसक आधार है, मुख्य रूप से दक्षिण एशिया में जहां हमारे 92% कट्टरपंथी उसी समय से आते हैं क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका के भीतर 30 मिलियन क्रिकेट कट्टरपंथी भी हैं। कट्टरपंथियों के लिए ओलंपिक पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले अपने नायकों को देखने की संभावना तांत्रिक है। ”


आईसीसी ओलंपिक वर्किंग ग्रुप की अध्यक्षता इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष इयान वाटमोर कर सकते हैं। उन्हें आईसीसी की स्वतंत्र निदेशक इंदिरा नूयी, जिम्बाब्वे क्रिकेट के अध्यक्ष तवेंगवा मुकुहलानी, आईसीसी के एसोसिएट सदस्य निदेशक और एशियाई क्रिकेट परिषद के उपाध्यक्ष महिंदा वल्लीपुरम और यूएसए क्रिकेट पराग मराठे के अध्यक्ष के माध्यम से शामिल किया जा सकता है।


मराठे का मानना ​​​​है कि अब समय आ गया है कि क्रिकेट अपने लंबे समय से प्रतीक्षित ओलंपिक में वापस आ जाए, यह आश्वासन दिया कि शोपीस अवसर पर खेल को शामिल करने से यूएसए के भीतर खेल की वृद्धि को बढ़ावा मिल सकता है।



No comments:

Post a Comment

Popular Posts