How many players are not playing in IPL , kaun se khiladi nhi khelenge next ipl - News Allert

Latest

Tuesday, July 27, 2021

How many players are not playing in IPL , kaun se khiladi nhi khelenge next ipl

 How many players are not playing in IPL 2021 remaining matches?

how many players will not play in ipl 2021



बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के शेष मैचों का आयोजन 19 अक्टूबर से कराने की तैयारी की है।आईपीएल 2021 में शामिल कुछ खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों के covid -19 के लिए पॉजिटिव जांच  के बाद 2 मई को टूर्नामेंट को रद्द  कर दिया गया था। रद्द होने से पहले आईपीएल में 29 बहुत रोमांचक मैच हुए। 
इस साल के आईपीएल के दूसरे चरण का आयोजन UAE में किया जाएगा। 
IPL CALENDER  के अनुसार अगला  चरण ICC T20I विश्व कप 2021 से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड  नेे अक्टूबर से टूर्नामेंट आयोजित करने की तैयारी की है। दूसरे चरण के दौरान 31 मैच होंगे।
लेकिन दूसरे चरण में कई मुख्य विदेशी खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल है। क्योकि उनके अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट भी उसी समय सुरु होंगे।

यह भी पढ़ें

ये पाँच खिलाड़ी है एमएस धोनी की पहली पसंद

 

Which team have their international matches :

इंग्लैंड की टीम T20 के2 मैचों की श्रृंखला के लिए अक्टूबर में पाकिस्तान का दौरा करेगी।इंग्लैंड की टीम सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कुछ दिन पहले पाकिस्तान की यात्रा करेगी।
जबकि भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे चरण का हिस्सा होंगे,

ऑस्ट्रेलिया की टीम भी अगस्त-सितंबर में 5 मैचों की T20I श्रृंखला के लिए बांग्लादेश का दौरा करने जा रहा है। इसके कारण, कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण के लिए भी उपलब्ध नहीं हो सकते हैं।

David  Warner : 

david warner will not play ipl 2021
Credit : twitter


डेविड वॉर्नर आईपीएल के सबसे अहम बल्लेबाजों में से एक हैं। वार्नर ने आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व किया, लेकिन आईपीएल 2021 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें बीच में ही कप्तान के रूप में बदल दिया गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 में से केवल 1 मैच जीता और अंक तालिका में अंतिम स्थान हासिल किया।
वार्नर तीनों प्रारूपों में ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय टीम का नियमित हिस्सा हैं। बांग्लादेश दौरे के कारण, वह आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भाग नहीं ले पाएंगे।

Steven Smith :

steven smith will not play ipl 2021
Credit : twitter


स्टीव स्मिथ तीनों प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया टीम का नियमित हिस्सा हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं।आईपीएल 2021 में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 5 पारियों में 104 रन बनाए। वह इस साल के अंत में अगस्त-सितंबर में बांग्लादेश दौरे का भी हिस्सा होंगे, जिसके कारण वह आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से चूक सकते हैं।

Glenn Maxwell :

Credit: twitter


ग्लेन मैक्सवेल एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं जो आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए उपलब्ध नहीं हो सकते हैं। मैक्सवेल आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल हुए। उन्होंने 6 पारियों में 2 अर्द्धशतक के साथ 223 रन बनाए और 144+ की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।
मैक्सवेल एक अच्छी फार्म में चल रहे हैं। जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम निश्चित रूप से उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ 5 मैचों की T20I श्रृंखला के लिए टीम में शामिल करेगी। इसलिए वो भी वह आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भाग नहीं ले पाएंगे।

Joss Butter :

Credit : twitter


जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं। बटलर इंग्लैंड की टीम के अहम सदस्य हैं जिसके चलते वह पाकिस्तान दौरे का हिस्सा होंगे। वह इंग्लैंड के उप-कप्तान भी हैं। विकेटकीपर और बल्लेबाज भी और शानदार ओपनर हैं। आईपीएल 2021 में बटलर ने 7 मैचों में 254 रन बनाते हुए शतक लगाया था। उनका स्ट्राइक रेट 153+ का शानदार था।

Eion Morgan :

Credit : twitter


इयोन मोर्गन वनडे और T20 में इंग्लैंड के कप्तान हैं। पाकिस्तान दौरे के चलते वह आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए उपलब्ध नहीं हो सकते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए यह एक बड़ा झटका होगा क्योंकि टीम के कप्तान इयोन मोर्गन हैं। आईपीएल 2021 में इयोन मोर्गन ने 7 मैच खेले और 92 रन बनाए। कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2021 में 7 में से 5 गेम हारकर प्रभावी प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष किया।


Marcus Stoinis :

Credit : crictracker


मार्कस स्टोइनिस एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं जो आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए उपलब्ध नहीं हो सकते हैं।  स्टोनिस एक शानदार ऑलराउंडर हैं। वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं। आईपीएल 2021 में, स्टोनिस ने दिल्ली की  के सभी 8 मैचों में भाग लिया। उन्होंने 6 पारियों में 144+ के स्ट्राइक रेट से 71 रन बनाए। उन्होंने 2 विकेट भी लिए। स्टोनिस के 5 मैचों की T20I श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की यात्रा करने की भी उम्मीद है।

Jhye Richardson:

Credit: twitter


ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज  जे रिचर्डसन ने पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल 2021 में डेब्यू किया। वह बिग बैश लीग 2020-21 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिसके कारण उन्हें बड़े पैमाने पर  आईपीएल 2021 की नीलामी में पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी द्वारा 14 करोड़ में खरीदा गया।  रिचर्डसन के अगस्त-सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ 5 मैचों की T20I श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा होने की भी उम्मीद है।

Ben Stokes :

Credit : twitter

बेन स्टोक्स एक और इंग्लैंड टीम के  खिलाड़ी हैं जो आईपीएल के दूसरे चरण के लिए उपलब्ध नहीं हो सकते हैं। बेन स्टोक्स भी राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं। वह वर्तमान में विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हैं। बेन स्टोक्स आईपीएल 2021 में केवल 1 मैच खेल सके जिसमें उन्हें उंगली में चोट लग गई। जिसके चलते उन्हें टूर्नामेंट से बाहर जाना पड़ा  था। वह  पाकिस्तान दौरे का हिस्सा होंगे जिसकी वजह से वह दूसरे चरण के लिए उपलब्ध नहीं हो सकते। है|


Johnny Bairstow:

Credit :  twitter



जॉनी बेयरस्टो एक और इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी हैं जो आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए उपलब्ध नहीं हो सकते हैं। एक हार्ड-हिटर और आक्रामक बल्लेबाज होने के नाते, इंग्लैंड टीम का अहम हिस्सा है। वह टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान जाने वाली इंग्लैंड टीम का भी हिस्सा होंगे।
इसलिए, आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से उनकी अनुपस्थिति की उम्मीद है। बेयरस्टो आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं।

Dawid  Malan :

Credit : twitter 


डेविड मलान ने आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए डेब्यू किया था। डेविड मलान ICC रैंकिंग में top के T20I बल्लेबाज हैं, इसलिए, वह वर्तमान में इंग्लैंड की T20I टीम के एक निश्चित सदस्य हैं।  उन्होंने आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के लिए केवल 1 मैच खेला और 21 रन बनाए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts