क्या एम एस धोनी का भविष्य इस बार के आईपीएल पर निर्भर करता है? - News Allert

Latest

Tuesday, July 28, 2020

क्या एम एस धोनी का भविष्य इस बार के आईपीएल पर निर्भर करता है?




क्या एम एस धोनी का भविष्य इस बार के आईपीएल पर निर्भर करता है?

धोनी पिछले वर्ष  क्रिकेट वर्ल्ड कप  में सेमिफाइनल  में हुए न्यूज़ीलैंड के साथ मुकाबले के बाद से क्रिकेट की दुनिया से फिलहाल के लिए दूर है। इस वर्ष क्रिकेट जगत की दो बड़ी प्रतियोगिता आयोजित होने वाली थी । एक आईपीएल और T20 वर्ल्डकप ।
लेकिन महामारी covid-19 के चलते दुनिया की सारी  खेल प्रतियोगिताओं कल रद्द कर दिया गया था।

कुछ दिनों पहले बीसीसीआई ने  आईपीएल कराने का फ़ैसला लिया है। 
आईपीएल इसबार 19 सितम्बर को UAE  में होना है और इसका फाइनल  8 नवंबर को होना ।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की धोनी के बारे में राय :-

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने शनिवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी जब तक फिट और फॉर्म में हैं, उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहिए। सात जुलाई को 39 साल के हुए धोनी ने पिछले साल विश्व कप में भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से क्रिकेट नहीं खेला है। गंभीर ने कहा कि उम्र तो एक आंकड़ा है। अगर आप अच्छे फॉर्म में हैं और गेंद को बखूबी पीट रहे हैं तो आपको जरूर खेलना चाहिए।



उन्होंने कहा कि एम एस धोनी अच्छी फॉर्म में हैं और अपने खेल का मजा ले रहे हैं। अगर उन्हें लगता है कि वह अभी भी देश के लिए मैच जीत सकते हैं खासकर छठे और सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करके तो उन्हें जरूर खेलना चाहिए। उन्होंने स्टार स्पोटर्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' से कहा कि वह अगर फॉर्म में हैं और फिट हैं तो उन्हें लगातार खेलना चाहिए। उनसे कोई संन्यास के लिए जबर्दस्ती नहीं कर सकता|
उन्होंने कहा कि एम एस धोनी जैसे खिलाड़ियों पर उम्र को लेकर कई विशेषज्ञ दबाव बना सकते हैं लेकिन यह व्यक्तिगत फैसला होता है। कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल के संयुक्त अरब अमीरात में आयोजन को लेकर गंभीर ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आईपीएल कहां हो रहा है। यदि यूएई में हो रहा है तो कोई भी फॉर्मेट खेलने के लिए वह बेहतरीन जगह है। इससे लोगों का मूड भी बदलेगा। इसलिए यह आईपीएल बाकी तमाम आईपीएल से बड़ा है क्योंकि मुझे लगता है कि यह देश के लिए है।

रैना धोनी के बारे में:-
 
"इस बार माही भाई की तैयारी अलग है। मैने उनके साथ पिछले  कई सालो में नेशनल और आईपीएल में बहुत सारे मैच खेले लेकिन इस बार अलग है। बस आईपीएल जल्दी शुरू हो और हम सब उन्हें खेलते हुए देखे। " रैना

चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ बाकी आईपीएल टीमें अगस्त में UAE 
पहुचेगी।  
19 सितम्बर से शुरू होनी है प्रतियोगिता

धोनी आगे भी देश के लिये खेलना जारी रख सकते है या  नही इसके लिए तो हमे बस ऑफिशियल न्यूज़  का ही इंतेजार  है 
 
गंभीर के अनुसार इस बार का आईपीएल सबसे अलग और बड़ा होने वाला । 
ये तो वक्त ही बतायेगा कितना बड़ा और कितना अलग होने वाला है

कुछ दिग्गज खिलाड़ियों की धोनी के बारे में राय :-









2 comments:

Post a Comment

Popular Posts